ट्रम्प ने 16 जून से चीन की सभी फ्लाइट्स की एंट्री पर बैन लगाया, अमेरिकी एयरलाइंस पर प्रतिबंध के बाद लिया फैसला

अमेरिका ने 16 जून से चीन की सभी फ्लाइट्स की एंट्री पर बैन लगा दिया है। डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन ने यह फैसला अमेरिका की एयरलाइंस के चीन जाने पर रोक के बाद लिया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर अमेरिका के राष्ट्रपति आदेश देते हैं तो यह फैसला 16 जून से पहले भी लागू किया जा सकता है।

अमेरिकी एयरलाइंस 1 जून से चीन में उड़ानें शुरू करना चाहती थीं

अमेरिका के ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने कहा- जनवरी 2020 में दोनों देशों के बीच उड़ानें कम हो गई थीं। इसके बाद अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयर लाइंस, यूनाइटेड एयरलाइंस अमेरिका और चीन के बीच फ्लाइट्स ऑपरेट कर रही थीं। चीन की एयरलाइंस ने भी अपनी कुछ फ्लाइट्स के ऑपरेशन बंद किए हैं।
ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने कहा- यूनाइटेड एयरलाइंस और डेल्टाएयरलाइंस 1 जून से चीन के लिए उड़ानें शुरू करना चाहती थी। लेकिन, उनके अनुरोधों के बावजूद चीन सरकार उड़ानों को मंजूरी देने में नाकाम रही। कोरोनावायरस के चलते उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था।

चीनी अधिकारियों से बात की जाएगी

परिवहन विभाग का कहना है किचीन उड़ानों को लेकर दोनों देशों के बीच हुए समझौते काउल्लंघन कर रहा है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रिश्ता बना रहे, इसके लिए चीन के अधिकारियों से चर्चा की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोनावायरस के चलते अमेरिका उड़ानों पर चीन में प्रतिबंध लगाया गया था। (फाइल फोटो)



Dainik

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *