पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा- ऐसे मुश्किल वक्त में भगवद्गीता से ताकत और शांति मिलेगी, यह हमें भगवान श्रीकृृष्ण ने सिखाया है

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने शनिवार को कहाकि इस मुश्किलवक्त में भगवद्गीता से ताकत और शांति मिलेगी। सांसद गबार्ड हिंदू स्टूडेंट्स काउंसिल की ओर से आयोजित वर्चुअल कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में कोई भी विश्वास के साथ यह नहीं कह सकता है कि कल क्या होगा? इन हालात में हम भक्ति, योग और कर्म योग के अभ्यास से ताकत और शांति प्राप्त कर सकते हैं। यह हमें भगवान श्रीकृष्ण ने भगवद्गीता में सिखाया है।

हिंदू स्टूडेंट काउंसिल की ओर से 7 जून को पहली बार वर्चुअल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था।इसमेंदुनिया के कई विश्वविद्यालयों के छात्र जुड़े हैं।

फेसबुक और यूट्यूब के जरिए हजारों लोग जुड़े
तुलसी गबार्ड के कार्यक्रम में फेसबुक और यूट्यूब के जरिए हजारों लोग जुड़े। अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, भारत और ऑस्ट्रेलिया के सैकड़ों ग्रेजुएटस्टूडेंट्स ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सांसद गबार्ड ने कहा कि आप जब अपने जीवन के बारे में सोचते हैं तो खुद से एक सवाल कीजिए कि मेरे जीवन का उद्देश्य क्या है? यह एक बहुत अहम सवाल है। अगर आपको पता चल जाता है कि आपका उद्देश्य भगवान और उसके बच्चों की सेवा करना है तो कर्म योग की प्रैक्टिस कीजिए। तब ही आप एक सफल जीवन जी सकते हैं।

अमेरिका में अश्वेत की मौत के बाद हो रहे विरोध-प्रदर्शन

सांसद गबार्ड का यह बयान ऐसे समय आया है, जब अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। 25 मई को अमेरिका के मिनेसोटा राज्य के मिनेपोलिस शहर में पुलिस ने जॉर्ज फ्लॉयड को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस दौरान उसकीगर्दन को पुलिस अधिकारी ने करीब 9 मिनट तक घुटने से दबाए रखा था। इसके बाद फ्लॉयड की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से अमेरिका में बड़े पैमाने पर हिसंक प्रदर्शन शुरू हो गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तुलसी गबार्ड डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता हैं। वह हवाई राज्य से सांसद हैं। पहली बार चुने जाने पर उन्होंने भगवद्गीता पर हाथ रखकर पद की शपथ ली थी।



Dainik

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *