राष्ट्रपति ट्रम्प का दावा- कोरोना के वैक्सीन का 20 लाख से ज्यादा डोज तैयार; महामारी के चलते देश सबसे खराब स्थिति से गुजर रहा--

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के चलते देश सबसे खराब स्थिति से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया के इतिहास में हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर थी। साथ ही कहा कि महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन के 20 लाख से ज्यादा डोज तैयार हैं।

ट्रम्प ने कहा कि वैक्सीन के सुरक्षा जांच में पास होते ही, इनका ट्रांसपोटेशन शुरू कर दिया जाएगा। हम इसके लॉजिस्टिक के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर गुरुवार को हमारी बैठक हुई थी। हम अविश्वसनीय रूप से अच्छा कर रहे हैं। वैक्सीन को लेकर काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

बेरोजगारी दर में कमी

शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में बेरोजगारी दर कम हुई है। यहां मई महीने में 25 लाख लोगों को रोजगार मिला है। इसके साथ ही यहां बेरोजगारी दर 14.7% से कम होकर 13.3% हो गई है। मई में सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, जिसके बाद रेस्टोरेंट और दुकानों के साथ ही बिजनेस खोल दिए गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार को अमेरिका में बेरोजगारी दर में कमी पर बोलते हुए। देश में मई में बेरोजगारी दर में कमी आई है।



Dainik

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *